Saturday, April 12, 2014

रजत शर्मा मोदी से ये सवाल पूछने की हिम्मत कर पाटा है या नहीं?

आज रात को रजत शर्मा के शो में नरेन्द्र मोदी का इंटरव्यू होने वाला है, देखते है रजत शर्मा मोदी से ये सवाल पूछने की हिम्मत कर पाटा है या नहीं?
- सौरभ पटेल जो अम्बानी का दामाद है उसे आपने तेल और ऊर्जा मंत्री क्यों बनाया?
-सत्ता में आने के बाद आप अम्बानी को गेस के दाम कितने देंगे? 4 डॉलर, 8 डॉलर या 16 डॉलर?
-तमिलनाडू में आपने LTTE का समर्थन करने वाली वाइको कि पार्टी MDMK से हाथ मिलाया है, MDMK ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि NDA कि सरकार बन्ने के बाद वो LTTE से प्रतिबन्ध हटा देगी और भारत का नाम United States of India कर देगी? क्या आप इसका समर्थन करते है?
-CAG कि रिपोर्ट के मुताबिक़ आपकी सरकार ने कुछ औद्योगिक घरानों को गैरकानूनी फायदा पहुचाया है, क्यों?
-क्या आप चाहते है कि आपकी पार्टी RTI के दायरे में आये?
-आपकी पार्टी को दिया गया 85% चंदा बेनामी क्यों है?
-बीजेपी और कांग्रेस को दिल्ली हाई कोर्ट ने वेदांता नाम कि ब्रिटिश कंपनी से चंदा लेने के अपराध में दोषी करार दिया है! इस पर आप क्या कहना चाहेंगे?
-क्या ये सच नहीं है कि हाल ही में गांधीनगर में 1000 RTI कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल की थी, क्युकी गुजरात में 50000 से ज्यादा RTI पेंडिंग पड़ी है?
-गुजरात में जो लचर लोकायुक्त कानून लाया गया है, उसमे ये लिखा है कि मुख्यमंत्री ही तय करेगा कि लोकयुकित की रिपोर्ट को माना जाए या नहीं, फिर लोकायुक्त का क्या मतलब हुआ?
-क्या ये सच है कि गुजरात के लोकायुक्त में ये लिखा है कि जांच पूरी होने के बाद भी कोई भी पत्रकार यदि जांच के बारे किसी भी चेनल या अखबार में लिखता है तो उस पर कार्यवाही होगी?
-लोकायुक्त की किसी भी जांच को आप रोक सकते है, अगर वो किसी मंत्री के खिलाफ हो तो, क्या ये सच है?
-क्या ये सच नहीं है कि कच्छ के सिख किसानों की ज़मीने आपने छीनी है? अगर नहीं तो उन्होंने आन्दोलन क्यों किआ है?
-क्या ये सच नहीं है कि गुजरात बीजेपी के नेता शंकर चौधरी और अन्य लोगों ने सोलर प्लांट की ज़मीन किसानों से कोंडियों के भाव खरीद कर 27 लाख/एकड़ के हिसाब से बेचीं?
-क्या ये सच नहीं है कि अदानी को 30 साल तक के लिए आपने ज़मीने 60 पैसा/एकड़ के हिसाब से दी है?
-2002 में चुनाव लड़ रहे लोगों को अपनी सम्पाती और आपराधिक मुकदमों का ब्यौरा देने वाले सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बीजेपी कि सरकार ने अध्यादेश लाकर पलटने की कोशिश क्यों की थी?
-आप गांधी परिवार और वंशवाद के खिलाफ अपनी हर रेल्ली में बोलते है, मगर चुनाव आप दो सीटों से लड़ रहे है वो दोनों भी सेफ सीट है, ऐसा क्यों? आप खुद राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहते? क्या मैच फिक्स है?
-आपके मुख सलाहकार को चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिकता फैलाने के जुर्म में रेली करने से रोका है, इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
-राजस्थान में बीजेपी कि वसुंधराराजे कि सरकार ने चुनावों से पहले अशोक गहलोत के खिलाफ जो ब्लैक पेपर निकाला था...उसमे 3.4 लाख करोड़ के ज़मीन घोटाले का ज़िक्र था...अब उसी घोटाले में हाई कोर्ट में वसुंधरा राजे शपथ पत्र देकर "जीरो लोस" बता रहे है! बीजेपी को इस बड़ी राशि में से कितना हिसा मिला है?
-गुजरात की 26 सीटों में से 10 पर अपने पूर्व कांग्रेसियों को टिकिट दिया है! जो कांग्रेसी पहले भ्रष्ट थे वो अब पाक साफ़ कैसे हो गए?
-रोबर्ट वाड्रा पर आप अपनी रेली में बोलते है मगर राजस्थान में जो ज़मीने वाड्रा को कोडियों के दाम अशोक गहलोत ने दी थी, उस पर आपकी सरकार क्या कार्यवाही कर रही है?
-बाबु भाई बोखादिया को खनन घोटाले में अदालत ने दोषी पाया है, वो आपके मंत्रिमंडल में अभी तक क्यों है?
- एक हजार करोड़ के राशन घोटाले में जेल जा चुके पूर्व मुख्यमंत्री गेगांग अपांग बीजेपी में शामिल, क्यों?
-आप अदानी के हेलिकोप्टरों में उड़ते है, उसका किराया कौन देता है? बीजेपी या गुजरात सरकार? अगर बीजेपी देती है तो ये पैसा कहाँ से आया?
-क्या ये सच नहीं है कि पिछले 23 सालों सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुजरात में बेरोजगारी जस की तस है?
-क्या ये सच नहीं है कि एक RTI में हुए खुलासे के अनुसार गुजरात की सरकार ने आज तक अल्पसंख्यकों कि सुनवाई के लीये कोई भी आयोग गठित नहीं किआ है?
-आप गो-हत्या कि बात करते है, क्या ये सच नहीं है कि गुजरात में 1200 से ज्यादा गौचर भूमियों मर माफियाओं का कब्ज़ा है? कोर्ट के आदेश के बाद भी ये जैसा का तैसा क्यों है?
-आपने अपने चुनावी प्रचार और अपनी छवि चमकाने के लिए अमेरिकन कंपनी APCO वर्ल्डवाइड पर जो खर्चा किआ है, वो किसने दिया, बीजेपी ने या गुजरात सरकार ने? अगर बीजेपी ने दिया तो ये पैसा आया कहाँ से?
-आप विकास की बात करते है मगर 5 साल से निचे के 44% बच्चे गुजरात में कुपोषित है, क्यों?
-कुपोषण के मामले में पूरे भारत में सुधार हुआ है मगर सिर्फ गुजरात फिसड्डी साबित हुआ है, ऐसा क्यों?

No comments: